इंजीनियर ने लगाया चाय का ठेला – IAS बोला ‘आज के समय में…’

307

कहते हैं एक इंसान के पास जितना भी पैसा आ जाए उसे कम ही लगता है. ऐसे में हर कोई अपने सपनों को पूरा करने के लिए ऊँचाइयों के पीछे भागता है. अक्सर आपने देखा होगा कि लोग एक नौकरी छोड़ कर दूसरी इसलिए करते हैं ताकि उन्हें दूसरी में पहली वाली से अधिक सैलरी प्राप्त हो. लेकिन आज हम आपको जिस व्यक्ति का अजीबोगरीब किस्सा बता रहे हैं, वह एक बार आपको भी हैरत में डाल देगा. दरअसल, एक सॉफ्टवेर इंजिनियर को अपनी नौकरी में सुकून नही मिल रहा था. ऐसे में उसने वह नौकरी त्याग कर चाय का ठेला लगा लिया. उनकी तस्वीर आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की है.

यह तस्वीर रातोंरात काफी वायरल हो रही है. इसमें आप देखेंगे कि एक चाय का ठेला है जहाँ एक व्यक्ति खड़ा चाय बना रहा है. यह व्यक्ति साधारण व्यक्ति नहीं बल्कि अच्छा ख़ासा कमाने वाला इंजिनियर था जोकी अपनी लाखों की नौकरी इस चाय के काम के लिए त्याग आया. ठेले के बोर्ड पर लिखा है, “बड़ा इंजिनियर चायवाला”. इस ठेले पर यदि आप चाय पीने जाते हैं तो आपको एक कप चाय का 8 रूपये भुगतान करना होगा. मसालेदार चाय पी कर आपकी रूह भी खुश हो जाएगी.

यह इंजिनियर महाशय चाय के अलावा 15 रूपये की साउथ इंडियन कॉफ़ी और 12 रूपये की नागपुरी तर्री भी बेच रहे हैं. उनसे जब इस ठेले के बारे में पूछा गया तो वह बोले, “मैं वैसे एक सॉफ्टवेर इंजिनियर हूँ. मैंने विप्रो जैसी कई कंपनियों में काम किया है लेकिन मुझे कहीं सुकून नहीं मिला. मैं हमेशा से टी लवर रहा हूँ ऐसे में मुझे अपने हाथों की लाजवाब चाय पूरा दिन मिले तो इससे बड़ी कोई और बात हो ही नहीं सकती.”